Yoga for Weight Loss : पेट की चर्बी ने कर दिया है परेशान, नहीं पहन पा रहे पसंदीदा आउटफिट, तो रोज करें यह योगासन

0
Yoga for Weight Loss
Yoga for Weight Loss

Yoga for Weight Loss : आज के फैशन के बदलते दौर में हर किसी को तरह-तरह के आउटफिट पहनना पसंद होता है, लेकिन कई बार आप तब समझौता कर जाते हैं, जब आपके पेट की चर्बी ज्यादा नजर आती है। अगर आप रेगुलर कुछ एक्सरसाइज करें तो आप अपना मनपसंदीदा आउटफिट पहनकर स्टाइलिश दिख सकते हैं। पेट की चर्बी सिर्फ हमारी पर्सनालिटी को ही खराब नहीं करती, बल्कि तरह-तरह की बीमारियों को भी जन्म देती है चर्बी की वजह से हमारा ओवरऑल लुक खराब हो जाता है। अगर आपको भी अपना पसंदीदा आउटफिट पहनना है तो पेट की चर्बी को खत्म करने के लिए बताए गए उपाय ट्राई करें। आपको यह एक्सरसाइज रोजाना करना है जिससे जल्दी आपकी तोंद अंदर चली जाएगी।

आजकल लोग अपने पेट की चर्बी को लेकर कितना परेशान रहते हैं क्या कुछ नहीं करते, लेकिन आप नौकासन से पेट की चर्बी को खत्म कर सकते हैं। इस आसन को करने के कई फायदे होते हैं इससे बैली फैट कम हो जाता है। अगर आप रोजाना यह आसन करें तो इन्सुलिन रेजिस्टेंस होगा और डायबिटीज से मुक्ति मिलेगी।

Yoga for Weight Loss
Yoga for Weight Loss

धनुरासन

यह एक ऐसा आसान है जिसकी मदद से आप जल्द से जल्द अपनी चर्बी को कम कर सकते हैं यह आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाता है हड्डियों को लचीला बनाता है। यह आसन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन इससे होने वाला फायदा आपको बहुत अच्छा लगेगा। अगर आप जल्दी से जल्दी अपने पेट की चर्बी को कम करना चाहते हैं तो रोजाना आपको धनुरासन करना चाहिए।

Yoga for Weight Loss
Yoga for Weight Loss

भुजंगासन

भुजंगासन करते समय शरीर में स्ट्रेच होता है अगर आपकी कमर या कंधे में तेज दर्द रहता है तो आपके लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन है। इस आसन को करने से फैट को कम करने में मदद मिलती है। अगर आपका कंधा झुका हुआ है तो भुजंगासन से आपका शरीर सुडौल को बनाने में मदद मिलती है। यह आसान एक ऐसा बेहतर तरीका है जिससे आप अपने शरीर की चर्बी को आसानी से खत्म कर सकते हैं।

Yoga for Weight Loss
Yoga for Weight Loss

कुंभकासान

यह एक ऐसी एक्सरसाइज है जिसे रोजाना करने से पेट की चर्बी धीरे-धीरे कम होती चली जाती है। अगर आप अपने शरीर के फैट को बन करना चाहते हैं तो यह बहुत अच्छा उपाय है। इस आसन को करने से छाती और कंधे अच्छी तरह से काम करते हैं। अगर आप भी अपना पसंदीदा कपड़ा पहनना चाहते हैं तो इस आसन को रोजाना करें आपके पेट की चर्बी आसानी से कम हो जाएगी।

Yoga for Weight Loss
Yoga for Weight Loss

कपालभाति

कपालभाति पेट के फैट को कम करने का काम करती है इससे आपको बहुत ज्यादा फायदा होता है। जो लोग हार्ट के मरीज होते हैं उनके लिए भी यह योगासन बहुत फायदेमंद है। कपालभाति से आपके पेट की चर्बी भी आसानी से खत्म हो जाती है। इसके अलावा अगर आप चाहे तो उत्रासन भी कर सकते हैं यह भी आपके पेट की चर्बी को कम करने के लिए फायदेमंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 5 =